जून 2022 में अमेज़न जॉब्स, 548 अमेज़न जॉब वैकेंसी

 


Amazon हायरिंग वर्क फ्रॉम होम जॉब्स

अमेज़ॅन की ग्राहक सेवा दुनिया में सर्वश्रेष्ठ में से एक के रूप में जानी जाती है। और हम इसे कुछ बेहतरीन प्रतिभाओं के बिना नहीं कर सकते। ये अमेजोनियन हमारी प्रतिष्ठा की रीढ़ हैं, और हम उन्हें समस्याओं को ठीक करने और अपने ग्राहकों द्वारा सही काम करने के लिए स्वामित्व देते हैं।

ग्राहक सेवा श्रेणी में आपको कुछ पद मिलेंगे:

ग्राहक सेवा विशेषज्ञ
ग्राहक सेवा सहयोगी
ग्राहक सेवा प्रबंधक
ग्राहक सेवा टीम लीड

कंपनी का नाम 

Amazon Inc, एक बहुराष्ट्रीय अमेरिकी ई-कॉमर्स कंपनी

अमेज़न वर्क फ्रॉम होम जॉब की जॉब लोकेशन

यह जॉब आपको घर में ही रह कर करना है 

अमेज़न में किन पदों पे भर्ती है 

ग्राहक केवाईसी समर्थन

जॉब को अप्लाई कैसे करेंगे 

इस जॉब को आप ऑनलाइन आवेदन कर सकते है अमेज़न के वेबसाइट पर 

नौकरी का सारांश

एक रोमांचक, गतिशील कंपनी के साथ अनुभव की तलाश करने वाले उम्मीदवार के लिए यह भूमिका आदर्श है। उम्मीदवार ग्राहक के अपने ग्राहक को जानो सत्यापन प्रक्रिया को पूरा करने के लिए जिम्मेदार होगा। उम्मीदवार को आरबीआई के दिशा-निर्देशों के अनुसार ग्राहक के केवाईसी दस्तावेज की उचित जांच और समीक्षा करने की आवश्यकता होगी, और यह सुनिश्चित करना होगा कि ग्राहक डेटा उचित रूप से सिस्टम में संग्रहीत है। भूमिका के लिए उम्मीदवार को सेवा स्तर को बनाए रखते हुए एसओपी को समझना और उनका पालन करना आवश्यक है। हम ऐसे व्यक्ति की तलाश कर रहे हैं जो विस्तार पर अच्छा ध्यान दे और जो कर्तव्यों का पालन करते समय सुसंगत, व्यवस्थित, सटीक और विश्वसनीय हो। उम्मीदवार के पास अच्छा विश्लेषणात्मक कौशल होना चाहिए और वह पाली में काम करने के लिए तैयार होना चाहिए।

प्रमुख नौकरी जिम्मेदारियां

· परिभाषित एसओपी के अनुसार ग्राहक केवाईसी सत्यापन प्रक्रिया को अंजाम देना।
· केवाईसी जांच सुनिश्चित करने और बढ़ी हुई ड्यू डिलिजेंस को पूरा करने के लिए जिम्मेदार।
· आवश्यक जांच करें और संभावित धोखाधड़ी वाले ग्राहकों की रिपोर्ट करें।
· लगातार प्रक्रिया की समीक्षा करें और 0% दोष दर सुनिश्चित करने के लिए सुधार के क्षेत्रों की पहचान करें।
· ग्राहक सेवा के उच्चतम मानकों को प्रदर्शित करना।
· केवाईसी अनुरोधों का सटीक और समय पर प्रसंस्करण और प्रस्तुतीकरण सुनिश्चित करें।
· सख्त गोपनीयता बनाए रखना और गोपनीय जानकारी हासिल करने के लिए सभी लागू अमेज़ॅन नीतियों का पालन करना।

एक दिन का काम 

· परिभाषित एसओपी के अनुसार ग्राहक केवाईसी सत्यापन प्रक्रिया को अंजाम देना।
· केवाईसी जांच सुनिश्चित करने और बढ़ी हुई ड्यू डिलिजेंस को पूरा करने के लिए जिम्मेदार।
· आवश्यक जांच करें और संभावित धोखाधड़ी वाले ग्राहकों की रिपोर्ट करें।
· लगातार प्रक्रिया की समीक्षा करें और 0% दोष दर सुनिश्चित करने के लिए सुधार के क्षेत्रों की पहचान करें।
· ग्राहक सेवा के उच्चतम मानकों को प्रदर्शित करना।
· केवाईसी अनुरोधों का सटीक और समय पर प्रसंस्करण और प्रस्तुतीकरण सुनिश्चित करें।
· सख्त गोपनीयता बनाए रखना और गोपनीय जानकारी हासिल करने के लिए सभी लागू अमेज़ॅन नीतियों का पालन करना।

बुनियादी योग्यता

. 0-2 साल के साथ फ्रेशर या ग्रेजुएट। ग्राहक का सामना करने वाले वातावरण में संचालन को संभालने का अनुभव

· आवेदक के पास मजबूत लिखित और मौखिक संचार कौशल होना चाहिए

· मजबूत विश्लेषणात्मक क्षमता और विस्तार पर ध्यान

· मजबूत आत्म-प्रेरणा, पेशेवर संयम और रवैया, और उत्साह का प्रदर्शन करें।

· सकारात्मक टीम के खिलाड़ी ग्राहकों की चिंताओं को हल करने के लिए टीम के साथियों का समर्थन करने के लिए उत्सुक हैं।

. उच्च स्तर के लचीलेपन के साथ मजबूत प्राथमिकता और समय प्रबंधन कौशल।

· परिवर्तनशील कार्यप्रवाहों की स्थिति में संपर्क प्रतिक्रिया समय के लिए तात्कालिकता की उचित भावना का प्रदर्शन करें।

· एक नियत समय-सारणी को काम करने की क्षमता जो हमारे परिचालन घंटों के भीतर आती है, आवश्यक और अपेक्षित है। उपलब्ध पारियों में दिन, दोपहर और शाम शामिल हो सकते हैं और आम तौर पर एक या दोनों सप्ताहांत दिन शामिल होते हैं। आपके रोजगार की अवधि के दौरान अनुसूचियां बदल सकती हैं।


पसंदीदा योग्यता

· कोई भी स्नातक

· केवाईसी प्रक्रिया और संबंधित आरबीआई नियमों का ज्ञान एक प्लस है।

. वांछित परिणाम देने वाली रचनात्मक, कार्रवाई योग्य प्रतिक्रिया देने और प्राप्त करने दोनों में विशेषज्ञता।

· मजबूत और प्रभावी संचार और सार्वजनिक बोलने के कौशल के साथ-साथ दबाव और पेशेवर रवैये में भी प्रदर्शन करें।

· माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस एप्लीकेशन का अच्छा ज्ञान होना चाहिए





आइए आपके फ़ोन साक्षात्कार की तैयारी करें

इससे पहले कि हम आपके फोन साक्षात्कार के विवरण में जाएं, अमेज़ॅन के बारे में जानने के लिए कुछ समय निकालें, हमारी व्यावसायिक टीमों को जानें और कुछ अमेजोनियन लोगों से "मिलें"।

इसके बाद, हमारे नेतृत्व सिद्धांतों में गोता लगाएँ। हम हर दिन अपने नेतृत्व सिद्धांतों का उपयोग करते हैं, चाहे हम नई परियोजनाओं के लिए विचारों पर चर्चा कर रहे हों या किसी समस्या का सबसे प्रभावी समाधान ढूंढ रहे हों। यह सिर्फ उन चीजों में से एक है जो अमेज़ॅन को विशिष्ट बनाती है। हमारे नेतृत्व सिद्धांतों के आधार पर सभी उम्मीदवारों का मूल्यांकन किया जाता है। अपने साक्षात्कार की तैयारी का सबसे अच्छा तरीका यह सोचना है कि आपने अपने पिछले पेशेवर अनुभव में नेतृत्व सिद्धांतों को कैसे लागू किया है।

 
ग्राहक जुनून
नेता ग्राहक से शुरू करते हैं और पीछे की ओर काम करते हैं। वे ग्राहकों का विश्वास अर्जित करने और बनाए रखने के लिए सख्ती से काम करते हैं। यद्यपि नेता प्रतिस्पर्धियों पर ध्यान देते हैं, वे ग्राहकों पर ध्यान देते हैं।

 
स्वामित्व
नेता मालिक हैं। वे दीर्घकालिक सोचते हैं और अल्पकालिक परिणामों के लिए दीर्घकालिक मूल्य का त्याग नहीं करते हैं। वे केवल अपनी टीम से परे, पूरी कंपनी की ओर से कार्य करते हैं। वे कभी नहीं कहते कि "यह मेरा काम नहीं है"।

 
आविष्कार और सरल करें
नेताओं को अपनी टीमों से नवाचार और आविष्कार की अपेक्षा और आवश्यकता होती है और हमेशा सरल बनाने के तरीके ढूंढते हैं। वे बाहरी रूप से जागरूक हैं, हर जगह से नए विचारों की तलाश करते हैं और "यहां आविष्कार नहीं किए गए" तक सीमित नहीं हैं। जैसा कि हम नई चीजें करते हैं, हम स्वीकार करते हैं कि हमें लंबे समय तक गलत समझा जा सकता है।

 
सही कह रहे हैं, एक बहुत
नेता बहुत सही हैं। उनके पास मजबूत निर्णय और अच्छी प्रवृत्ति है। वे विविध दृष्टिकोणों की तलाश करते हैं और अपने विश्वासों की पुष्टि करने के लिए काम करते हैं।

 
जानें और जिज्ञासु बनें
नेताओं को कभी सीखना नहीं होता है और हमेशा खुद को बेहतर बनाने की कोशिश करते हैं। वे नई संभावनाओं के बारे में उत्सुक हैं और उन्हें तलाशने के लिए कार्य करते हैं।

 
सर्वश्रेष्ठ को किराए पर लें और विकसित करें
नेता हर भाड़े और पदोन्नति के साथ प्रदर्शन बार बढ़ाते हैं। वे असाधारण प्रतिभा को पहचानते हैं और स्वेच्छा से उन्हें पूरे संगठन में स्थानांतरित करते हैं। नेता नेताओं का विकास करते हैं और दूसरों को कोचिंग देने में उनकी भूमिका को गंभीरता से लेते हैं। हम अपने लोगों की ओर से करियर चॉइस जैसे विकास के लिए तंत्र का आविष्कार करने के लिए काम करते हैं।

 
उच्चतम मानकों पर जोर दें
नेताओं के पास लगातार उच्च मानक हैं - बहुत से लोग सोच सकते हैं कि ये मानक अनुचित रूप से उच्च हैं। नेता लगातार बार उठा रहे हैं और उच्च गुणवत्ता वाले उत्पादों, सेवाओं और प्रक्रियाओं को वितरित करने के लिए अपनी टीमों को चला रहे हैं। नेता यह सुनिश्चित करते हैं कि दोष लाइन में न आएं और समस्याओं को ठीक किया जाए ताकि वे ठीक रहें।

 
बड़ी सोंच रखना
छोटा सोचना एक स्वतः पूर्ण भविष्यवाणी है। नेता एक साहसिक दिशा बनाते और संवाद करते हैं जो परिणामों को प्रेरित करती है। वे अलग तरह से सोचते हैं और ग्राहकों की सेवा करने के तरीकों के लिए चारों ओर देखते हैं।

 
कार्रवाई के लिए पूर्वाग्रह
व्यापार में गति मायने रखती है। कई निर्णय और कार्य प्रतिवर्ती हैं और व्यापक अध्ययन की आवश्यकता नहीं है। हम परिकलित जोखिम लेने को महत्व देते हैं।

 
स्वल्प व्ययिता
कम से अधिक पूरा करें। बाधाएं संसाधनशीलता, आत्मनिर्भरता और आविष्कार को जन्म देती हैं। बढ़ती हुई संख्या, बजट आकार या निश्चित व्यय के लिए कोई अतिरिक्त अंक नहीं हैं।

 
विश्वास अर्जित करें
नेता ध्यान से सुनते हैं, खुलकर बोलते हैं और दूसरों के साथ सम्मान से पेश आते हैं। वे मुखर रूप से आत्म-आलोचनात्मक होते हैं, तब भी जब ऐसा करना अजीब या शर्मनाक होता है। नेताओं को विश्वास नहीं होता है कि उनकी या उनकी टीम के शरीर से इत्र की गंध आती है। वे खुद को और अपनी टीमों को सर्वश्रेष्ठ के खिलाफ बेंचमार्क करते हैं।

 
गहरे कूदो
नेता सभी स्तरों पर काम करते हैं, विवरण से जुड़े रहते हैं, अक्सर ऑडिट करते हैं और जब मेट्रिक्स और उपाख्यान भिन्न होते हैं तो वे संशय में होते हैं। उनके नीचे कोई कार्य नहीं है।

 
रीढ़ की हड्डी है, असहमत है और प्रतिबद्ध है
जब वे असहमत होते हैं तो नेताओं को सम्मानपूर्वक चुनौती देने के लिए बाध्य किया जाता है, भले ही ऐसा करना असहज या थकाऊ हो। नेताओं में दृढ़ विश्वास है और दृढ़ हैं। वे सामाजिक एकता के लिए समझौता नहीं करते हैं। एक बार निर्णय लेने के बाद, वे पूरी तरह से प्रतिबद्ध होते हैं।

 
परिणाम वितरित करें
नेता अपने व्यवसाय के लिए प्रमुख इनपुट पर ध्यान केंद्रित करते हैं और उन्हें सही गुणवत्ता और समय पर फैशन में वितरित करते हैं। असफलताओं के बावजूद, वे इस अवसर पर उठते हैं और कभी समझौता नहीं करते हैं।




एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.